SEARCH IN RAILWAY

Indian Railway Search

एंड्रॉयड के लिए भारतीय रेल इंफ़ो एप्लिकेशन « Tech Prevue

एंड्रॉयड के लिए भारतीय रेल इंफ़ो एप्लिकेशन « Tech Prevue

यदि आप एंड्रॉयड फोन का प्रयोग करते हैं और इसके अधिकतम प्रयोग के लिए नये आयाम जोड़ना चाहते हैं तो गूगल प्ले पर एक-से-बढ़कर-एक एप्लिकेशन उपलब्ध हैं। हमें कुछ ऐसी भी एप्लिकेशन अपने एंड्रॉयड फोन पर रखनी चाहिए जो हमारे और हमारे मित्रों के लिए दैनिक जीवन में काम आ सकें।

ऐसी ही एक बढ़िया एप्लिकेशन 'भारतीय रेल की जानकारी' (Indian Rail Info) है जिसे गूगल प्ले से डाउनलोड किया जा सकता है। यह एप्लिकेशन आपके फोन पर ज़्यादा जगह भी नहीं लेगी क्योंकि यह मात्र 581केबी की है। इसको चलाने के लिए एंड्रॉयड 1.6 या उससे नया संस्करण आपके फोन में होना चाहिए।

यह एप्लिकेशन सर्वाधिक डाउनलोड की जाने वाली एप्लिकेशंस में से एक है जो आपको भारतीय रेल सम्बंधी बहुत-सी महत्वपूर्ण जानकारियाँ देती है। इसका आपके फोन पर होना बहुत आवश्यक है क्योंकि यह कभी भी आपके काम आ सकती है।

Indian Rail Info Android App


इस एप्लिकेशन के नये संस्करण में पीएनआर स्थिति, रेल खोज, सीट उपलब्धता, रेल संख्या द्वारा जानकारी, रेल समय सारणी (आने और छूटने का समय), किराया जानकारी, सीट अपग्रेड के साथ-साथ चलती रेल के बारे में वास्तविक जानकारी ले पाना सम्भव है।

अधिकांश लोगों ने इसे एक बहुत ही काम की एप्लिकेशन माना है। किसी भी दूसरी एप्लिकेशन की तरह छोटी-मोटी त्रुटियाँ हैं। लेकिन उन पर ध्यान न देकर काम की बातों पर ज़्यादा ध्यान देना चाहिए।
 

No comments:

Post a Comment